03 December, 2008

अब LTC पैकेज में कीजिए विदेश यात्रा

सरकारी कंपनी एयर इंडिया सहित निजी विमान कंपनियों ने हवाई सफर करने वालों की संख्या बढ़ाने के लिए कमर कस ली है। एयर इंडिया ने LTC पैकेज में सरकारी कर्मियों को किराये में बंपर 80 प्रतिशत की छूट देने का फैसला किया है। जबकि निजी एयरलाइंस इस पैकेज में उन्हें विदेश यात्रा कराने को तैयार हैं। एयर इंडिया ने केंद्रीय-राज्य कर्मियों सहित PSU स्टाफ को घूमने के लिए मिलने वाले LTC (लीव ट्रैवल कंसेशन) पैकेज में डिस्काउंट 30 प्रतिशत से बढ़ाकर 80 प्रतिशत कर दिया है।

सरकारी कर्मियों को घरेलू उड़ान के किराये (इकोनॉमी क्लास) में एयर इंडिया सिर्फ 20 प्रतिशत शुल्क लेगी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि योजना दो दिसंबर से शुरू कर दी गई है। इसके अलावा एयर इंडियाविंटर वार्मयोजना के तहत पांच दिसंबर से पांच फरवरी तक हवाई सफर करने वाले यात्रियों को गिफ्ट टिकट यानी एक जोड़े को मुफ्त यात्रा करने का अवसर देगा। जेट एयरवेज, किंगफिशर व अन्य निजी एयरलाइंस ने LTC पैकेज में ही कर्मियों को विदेश में घुमाने की योजना तैयार की है। विशेषता यह है कि देश में घूमने के लिए मिले LTC पैकेज पर कंपनियां मुफ्त में सिंगापुर, बैंकाक और मलेशिया (कुआलालंपुर) आदि देशों की सैर कराएंगी।

साथ में दो दिन एक रात के लिए पांच सितारा होटल में ठहरने व दर्शनीय स्थलों को दिखाया जाएगा। इसके अलावा ट्रेन के 2-3 एसी में घूमने वालों के लिए भी आकर्षक योजनाएं हैं।

No comments:

Post a Comment